उत्तराखंड में ब्लैक फंगस से एक युवक की मौत, जांच के बाद 16 कोरोना मरीजों में हुई ब्लैक फंगस की पुष्टि

उत्तराखंड कोरोना वायरस
खबर शेयर करें

– ब्लैक फंगस से संक्रमित 11 मरीजों के आंख के ऑपरेशन केर चुका है ऋषिकेश एम्स

देहरादून। एक तरफ कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा। वहीं एक और नई बीमारी ने मुसीबत खड़ी कर दी है। उत्तराखण्ड में ब्लेक फंगस के दस्तक के बाद एम्स ऋषिकेश में इससे पहली मौत हुई है।

वहीं ज्यादा डराने वाली बात ये कि ऋषिकेश एम्स में भर्ती उत्तराखंड के 12 और यूपी के 5 कोविड मरीजों में भी ब्लैक फंगस का संक्रमण मिला है। इनमें सबसे अधिक 5 संक्रमित हरिद्वार जिले के रहने वाले हैं। एम्स के विशेषज्ञों की टीम ने इनमें से 11 संक्रमितों की आंखों की सर्जरी भी कर दी है।

एम्स में ब्लैक फंगस से मृतक युवक कोविड संक्रमण से पीड़ित था। कुछ दिनों पहले देहरादून से रेफर होने बाद उसे एम्स में भर्ती कराया गया था। जांच के दौरान युवक में ब्लैक फंगस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

हालांकि  शुक्रवार को ही युवक की मौत हो गई थी, लेकिन इसकी जानकारी रविवार को सामने आई। इस दौरान ब्लैक फंगस के संदिग्ध लक्षणों के चलते कई अन्य मरीजों की जांच भी की गई।

जिसके बाद 16 और मरीज ब्लैक फंगस से संक्रमित पाए गए। इनमें 12 मरीज उत्तराखंड के हैं, जिनमें हरिद्वार के चार, देहरादून के चार, काशीपुर का एक, उधमसिंह नगर का एक और अल्मोड़ा का एक मरीज शामिल है।

1 thought on “उत्तराखंड में ब्लैक फंगस से एक युवक की मौत, जांच के बाद 16 कोरोना मरीजों में हुई ब्लैक फंगस की पुष्टि

  1. Whoa! This blog looks just like my old one! It’s on a entirely different subject but it has pretty much the same layout and design. Outstanding choice of colors!

Leave a Reply

Your email address will not be published.