उत्तराखंड में दूसरे फेज के लॉकडाउन में होगी और सख्ती, E-Pass से ही होगी आवाजाही

उत्तराखंड कोरोना वायरस देश-दुनिया
खबर शेयर करें

देहरादून। कोराना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार आज 1 हफ्ते और कोविड कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय ले सकती है।  25 मई तक पूरे प्रदेश में कोविड कर्फ्यू लागू रहेेगा। यह जानकारी कैबिनेट मंत्री और शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने दी।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 14 दिन का समय जरूरी है। इसलिए जब दूसरे फेज का कोविड कर्फ्यू लागू होगा तो कोराना के आंकडों में गिरावट देखने को मिलेगी।

सुबोध उनियानल ने कहा कि सख्ती के साथ ही दूसरे फेज का कोविड काफ्र्यू लागू होगा। जहां शादियों में शामिल होने वाले सभी लोगों को कोरोना की आरटीपीसीआर नेगिटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है, वहीं आवश्यक कार्य पड़ने पर ई-पास लागू किया जाएगा। जिससे आवश्यक कार्य के लिए बाहर निकलने पर लोगाों को दिक्कत न हो।

उनियाल ने कहा कि कई बार देखने में आया है कि डेड बाॅडी को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते समय चैकिंग तो नहीं हो रही है, लेकिन जब लोग अंतिम संस्कार कर वापस आ रहे है या कोई किसी के निधन पर शामिल होने जा रहा है तो उसे पूछताछ की जा रही है। इसलिए आवश्यक कार्य पड़ने पर ई-पास लागू किया जाएगा।

कोरोना कर्फ्यू को लेकर और क्या कुछ नए फैसले लिए जाने हैं इसके लिए मुख्यमंत्री के साथ आज मंत्रियों की बैठक आयोजित होगी जिसके बाद इस बात को लेकर फैसला कर दिया जाएगा कि कोई छूट दी जाएगी या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.