उत्तराखंड में कहर बनकर बरस रही बारिश, कहीं सड़कें तो कहीं मकान हो रहे जमींदोज

देश-दुनिया
खबर शेयर करें

कहर बनकर टूट रही बारिश, कहीं सड़कें धंस रही, तो कहीं घरों में घुस रहा पानी

देहरादून। राजधानी देहरादून में दिनभर हुई बारिश ने शहर में तबाही मचाई। बारिश के चलते जगह-जगह हुए भूस्खलन से कई मार्ग बंद हो गए। वहीं, देहरादून मसूरी रोड का करीब 50 मीटर हिस्सा धंस गया। हालांकि छोटे वाहनों की आवाजाही तो खोल दी गई है लेकिन, चौपहिया वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि मसूरी-देहरादून मार्ग स्थित पानी वाले मोड पर भूस्खलन की वजह से रास्ता बंद हो गया है। रास्ता खोलने का प्रयास किया जा रहा है। देहरादून शहर में भी जगह-जगह जल भराव से लोगों के घरों में पानी घुस गया, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून में कई जगहों पर घरों में बारिश का पानी घुसने से लोगों को मुसीबतें झेलनी पड़ रही है।

आलम यह है कि भारी मात्रा में बारिश के बरसने से जन जीवन भी अस्त व्यस्त हो रहा है। नदियों उफान पर है। नदी किनारे मकानों को भी खतरा पैदा हो गया है। कई मकान बाढ़-भूस्खलन के व्हलते जमींदोज हो रहे हैं। बादल फटने की घटनाएं भी तबाही मचा रही है।

बारिश से नदियों का जल प्रवाह भी विकराल बना हुआ है। गंगा समेत कई नदियों का जल स्तर खतरे के निशान को छू रहा है। पहले तो बारिश हो ही नहीं रही थी और अब कहर बनकर टूट रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.