उत्तराखंड में कहर ढाने लगा कोरोना, आज एम्स में फिर 4 लोगों की मौत

कोरोना वायरस
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में बुधवार को एक पूर्व स्वास्थ्य मंत्री समेत कोरोना संक्रमण के 454 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर अब संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 10886 पहुंच गई है। इनमें अब तक 6687 (61.43 फीसद) लोग ठीक हो चुके हैं। 4013 एक्टिव केस हैं, जबकि कोरोना संक्रमित 147 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बुधवार को भी एम्स ऋषिकेश में चार और मरीजों की मौत हुई है। इधर, विभिन्न अस्पतालों से 217 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 6716 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 6277 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव और 439 मामलों में पॉजिटिव आई है।

हरिद्वार में चौथे दिन भी सबसे अधिक 139 कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं। इनमें ज्यादातर संक्रमितों के संपर्क में आए लोग हैं। ऊधमसिंहनगर में 119 और लोग संक्रमित पाए गए हैं। देहरादून में भी 82 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चमोली में भी सेना के 15 जवानों समेत 36 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

टिहरी में 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा नैनीताल में 28, चंपावत में 12, पिथौरागढ़ में सात, पौड़ी में पांच और रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व अल्मोड़ा में तीन-तीन व्यक्ति संक्रमित मिले हैं।

217 मरीज हुए स्वस्थ

कोरोना के बढ़ते ग्राफ के बीच स्वस्थ होने वालों का भी आंकड़ा बढ़ रहा है। बुधवार को भी 217 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। इनमें 72 ऊधमसिंहनगर, 46 हरिद्वार, 23 अल्मोड़ा, 21 टिहरी, 20 नैनीताल, 17 देहरादून, 11 रूद्रप्रयाग, 5 पौड़ी और एक-एक मरीज चमोली व उत्तरकाशी से है।

एम्स में चार मौत

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को भी एम्स ऋषिकेश में चार मरीजों की मौत हुई है। इनमें ज्वालापुर, हरिद्वार निवासी 35 वर्षीय महिला सांस की तकलीफ पर पांच अगस्त को अस्पताल में भर्ती हुई थी। दूसरा मामला बागपत, उत्तर प्रदेश का है। बागपत निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति को फेफड़ों की दिक्कत के चलते 22 जुलाई को एम्स लाया गया था।

तीसरा मामला हरिद्वार के आर्यनगर ज्वालापुर, हरिद्वार का है। 72 वर्षीय यह व्यक्ति किडनी व श्वास रोग से ग्रसित था। बुखार की शिकायत पर 10 अगस्त को वह अस्पताल आया था। चौथा मामला कनखल हरिद्वार का है। हरिद्वार निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति डायबिटीज, हाइपरटेंशन, सांस लेने में तकलीफ व बुखार की शिकायत पर चार अगस्त को एम्स में आया था। यह सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.