उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, 13 जुलाई के बाद सम्पूर्ण लॉकडाउन खुलने की सम्भावना

उत्तराखंड कोरोना वायरस देश-दुनिया
खबर शेयर करें

 

पहले की तरह खुलेंगे मसूरी, नैनीताल

मसूरी और नैनीताल के पर्यटक स्थल पहले की तरह ही रविवार को भी खुले रहेंगे. इसके स्थान पर मंगलवार को यहां के पर्यटक स्थल बंद रहेंगे।अन्य पर्यटन स्थलों के संबंध में जिलों के डीएम खुद निर्णय लेंगे। परिस्थितियों के अनुसार वे अपने जिले के पर्यटन स्थलों को भी रविवार को खुला व मंगलवार को बंद रख सकते हैं।

सब्जी, मिठाई और अन्य दुकानें भी शाम सात बजे तक खुलेंगी

प्रदेश में सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान (बाजार) खुलेंगे। सब्जियां, मिठाई व अन्य दुकानें भी शाम सात बजे तक खुलेंगी।

पर्यटक स्थल खोले गए

सरकार ने राज्य में स्थित सभी संरक्षित क्षेत्र, टाइगर रिजर्व, चिड़ियाघर व वन विभाग के अधीन आरक्षित वन व अन्य जनता की सुविधा से जुड़ी अवस्थापना को पर्यटन, वन प्रबंधन एवं रखरखाव के लिए खोल दिये हैं।

खेल संस्थान, स्टेडियम 50 फीसदी क्षमता से खुले

प्रदेश में खेल संस्थान, स्टेडियम व खेल के मैदान भी 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ 18 वर्ष से ऊपर वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के खोल दिए गए हैं। खेल विभाग इसके लिए अलग से एसओपी जारी करेगा।

उत्तराखंड में भले ही कोरोना के केस कम हो गये हों लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. ऐसे में सरकार ने उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है। उत्तराखंड शासन ने कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाकर 13 जुलाई कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.