उत्तराखंड में आज से फेज-2 लॉकडाउन सख्ती से लागू, गढ़वाल से कुमाऊं के साथ ही इन जिलों से पर्वतीय जिलों में आवाजाही पर rt-pcr निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

उत्तराखंड कोरोना वायरस देश-दुनिया
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड शासन ने राज्य में 18 से 25 मई तक के दूसरे चरण के कोविड कर्फ्यू को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। बढ़ते कोरोना मामलों को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है।

सचिव ओम प्रकाश ने जारी आदेश में दूसरे दौर के कर्फ्यू के निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा है। पहाड़ जिले के लोग एक दूसरे पहाड़ी ज़िले में आ जा सकते हैं। लेकिन देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर और नैनीताल जिलों से यदि कोई पहाड़ी ज़िले में प्रवेश करता है तो उसे RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके अलावा ये नियम भी लागू होंगे।

– उत्तराखंड से बाहर के राज्यों के साथ ही गढ़वाल से कुमाऊं आने-जाने पर RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही स्मार्टसिटी की वेबसाइट पर पंजीकरण भी करना होगा।

– शादी समारोह में अधिकतम 20 लोगों अनुमति होगी और 72 घन्टे पूर्व RTPCR टेस्ट अनिवार्य होगा।

– मरीज के तीमारदारों को आने जाने के लिये डॉक्टर की पर्ची ही कोविड कर्फ्यू मान्य होगा।

– अंत्येष्ठि में शामिल लोगों को अनुमन्य 20 लोगो को कर्फ्यू पास अनिवार्य रूप से दिया जाएगा।

– हेल्थ इमरजेंसी और परिजन मृत्य के मामले में e pass आवेदन पर दिया जाएगा।

– बैक के अनुरोध पर बैंक अवधि 10 बजे से 2 बजे दिन कार्यविधि की गई।

– यही व्यवस्था राज्य कर्मचारी वित्त संस्थान पर भी लागू होगी।

– हरिद्वार अस्थि विसर्जन 4 व्यक्ति की अनुमन्यता है वाहन के 50% की क्षमता अनुमन्य होगी।

– सरकारी राशन की दुकान के साथ बेकरी को भी प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। 21 मई को परचून ,राशन दुकाने 7 से 10 बजे दिन में खुलेगी।

– उत्तर प्रदेश की सीमा से उत्तराखंड में आने जाने के लिए पास की अनिवार्यता तो नही होगी परन्तु पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

– उद्योगो के लिये मजजूरों की सुरक्षा और आवागमन के लिये अनिवार्यता के स्थान पर यथा सम्भव कर दिया गया है।

1 thought on “उत्तराखंड में आज से फेज-2 लॉकडाउन सख्ती से लागू, गढ़वाल से कुमाऊं के साथ ही इन जिलों से पर्वतीय जिलों में आवाजाही पर rt-pcr निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

  1. With havin so much written content do you ever run into any issues of plagorism or copyright infringement? My blog has a lot of completely unique content I’ve either created myself or outsourced but it appears a lot of it is popping it up all over the web without my authorization. Do you know any ways to help stop content from being ripped off? I’d definitely appreciate it.

Leave a Reply

Your email address will not be published.