उत्तराखंड में आज से पूरे प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन, दून में सुबह से सड़कों पर वाहनों का रैला, चैकिंग के दौरान जगह-जगह जाम

उत्तराखंड कोरोना वायरस देश-दुनिया
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में मंगलवार यानी आज से सुबह 6 बजे से एक सप्ताह के लिए पूरे प्रदेश में को विभाजित कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इस दौरान सरकार ने सख्त पाबंदियां लगाई हैं। गाइडलाइन के मुताबिक, सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक आवश्यक वस्तुएं जैसे फल, सब्जी, दूध, मांस आदि की दुकानें ही खुलेंगी। पहले ये दुकानें दोपहर 12 बजे तक खुल रही थीं।

इधर, सम्पूर्ण लाकडाउन के पहले दिन राजधानी की सड़कों पर भारी गर्मी हो रही है। शहर में जोगीवाला, रिसपनापुल, हरिद्वार बसई दर्रा, प्रिन्सचौक, सहारनपुर चौक, घण्टाघर, राजपुर रोड, रायपुर रोड, बल्लूपुर, आईएसबीटी, मोहब्बेवाला अन्य स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है। पुलीस चेकिंग में जुटी है। सख्ती जे बीच सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारों से नहीं लग रहा है कि राजधानी में कर्फ्यू लगा है। चेकिंग के दौरान जाम की स्थिति बनी है। 

शासन द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि राशन की दुकानें केवल 14 मई को शाम 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोली जा सकती हैं। वहीं, उत्तराखंड आने वाले लोगों को 72 घंटे पुरानी आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। रिपोर्ट विभाजित जांच रिपोर्ट दिखाने पर ही राज्य में प्रवेश करने दिया जाएगा। कोरोना कर्फ्यू की अवधि में केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभाग खुलेंगे, शादी समारोह में 20 लोग केवल शामिल हो सकते हैं।

राज्य के अंदर भाषण में बसों को 50 प्रतिशत यात्रियों को ले जाने की इजाजत के बारे में पर्याप्त प्रमाण दिखाने पर लोग टीकाकरण के बारे में बता रहे हैं। राज्य में सभी शिक्षण संस्थान पूरी तरह से बंद रहेंगे। शराब की दुकानों और बार भी पूरी तरह से बंद रहता है लेकिन बैंक और गैस एजेंसी को छूट दी गई है।

 

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू लागू, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद होगा 2

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू लागू, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद होगा 3

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू लागू, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद 4 होगा

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.