उत्तराखंड को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, गंगोत्री सीट पर सीएम तीरथ चुनाव लड़े तो कर्नल अजय कोठियाल होंगे पार्टी के उम्मीदवार

उत्तराखंड राजनीति
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड की गंगोत्री सीट से आम आदमी पार्टी (आप) ने कर्नल अजय कोठियाल को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसे लेकर आप के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नल कोठियाल को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी है।

केजरीवाल के बाद आप के कई नेताओं ने कर्नल कोठियाल को गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ने की शुभकामनाएं दी है। इधर, कर्नल कोठियाल भी पिछले कई दिनों से उत्तरकाशी में गांव गांव भ्रमण कर अपने पक्ष में माहौल बना रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल को कुछ माह पूर्व पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। आप ने कर्नल को उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया है। इसी को ध्यान में रखते हुए कर्नल अजय कोठियाल भी चुनाव तैयारी में जुट गए हैं।

फिलहाल वह गंगोत्री (उत्तरकाशी) में भाजपा विधायक गोपाल रावत के निधन से खाली हुई सीट से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। यहां से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उप चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही है। हालांकि इस लेकर अभी चुनाव आयोग ने कोई तैयारी नहीं की है। लेकिन आप नेता कर्नल कोठियाल इस सीट से चुनाव लड़ने का पहले ऐलान कर चुके हैं।

यही कारण है कि वह इन दिनों गांव गांव जाकर लोगों से मुलाकात कर बड़ी संख्या में आप की सदस्यता दिला रहे हैं। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी गंगोत्री सीट से चुनाव तैयारी कर रहे कर्नल कोठियाल को इस तरह ट्वीट कर शुभकामनाएं दी है।

ये बोले केजरीवाल, कर्नल साहिब, शुभकामनाएं

आपने फ़ौज में अपनी जान की बाज़ी लगाकर देश की रक्षा की। अब उत्तराखंड आपकी ओर देख रहा है। यहाँ की भ्रष्ट राजनीति भी साफ़ करनी है।”

मुख्यमंत्री केजरीवाल के ट्वीट के बाद आप नेता मनीष सिसौदिया, समेत अन्य ने भी उन्हें बधाई दी। इधर, केजरीवाल के ट्वीट के एक घण्टे में 2 हजार से ज्यादा ने इसमें कमेंट किये हैं। सोशल मीडिया में कर्नल कोठियाल के गंगोत्री से चुनाव लड़ने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। अब देखना है कि कर्नल कोठियाल के चुनाव लड़ने के बाद गंगोत्री सीट पर क्या समीकरण बनते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.