उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

देश-दुनिया
खबर शेयर करें

उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। बरसात के बाद उत्तराखंड में आपदा जैसे हालात बने हुए हैं। भारी बारिश की वजह से चार लोगों की मौत हो गई और 13 लोग लापता बताए जा रहे हैं। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में करीब एक दर्जन मकान ध्वस्त हो गए हैं तो भूस्खलन की वजह से अधिकांश सड़कें बंद है। ऐसे में यदि आप उत्तराखंड में यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो यात्रा मार्गो की सही जानकारी हासिल कर यात्रा करें।

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से टिहरी में तीन लोगों की मौत हो गई है। टिहरी जनपद के धनोल्टी में एक मकान जमींदोज हो गया है जिसमें 7 लोग दब गए, जिसमें से दो शव निकाले जा चुके हैं और अन्य की तलाश जारी है। वहीं पौड़ी गढ़वाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उत्तराखंड सीएम धामी ने कहा है कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन एवं एसडीआरएफ की टीम निरंतर रहते बचाव कार्यों के साथ अन्य व्यवस्थाएं कर रही है। इसके अलावा यदि हेलीकॉप्टर की आवश्कता पड़ती है तो सेना से भी मदद ली जाएगी। स्टेट के हेलीकॉप्टर को भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है।

1 thought on “उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

  1. But wanna remark on few general things, The website layout is perfect, the articles is rattling wonderful. “The stars are constantly shining, but often we do not see them until the dark hours.” by Earl Riney.

Leave a Reply

Your email address will not be published.