उत्तराखंड: आईजी अमित सिन्हा ने संभाली विजिलेंस डायरेक्टर की जिम्मेदारी, लंबित जांचों के त्वरित निस्तारण के दिए दिशा-निर्देश

उत्तराखंड राजकाज
खबर शेयर करें

 

देहरादून। पुलिस महा निरीक्षक अमित कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को निदेशक सतर्कता की जिम्मेदारी संभाल ली है। डीआईजी विजिलेंस अरुण मोहन जोशी ने गुलदस्ता देकर उनका विजिलेंस हेडक्वार्टर में स्वागत किया है। इस दौरान नव नियुक्त निदेशक ने विजिलेंस में चल रही गतिविधियों की जानकारी ली।

डीजी विजिलेंस वी.विनय कुमार के सेवानिवृत्त के बाद शासन ने आईजी अमित सिन्हा को गत दिवस निदेशक विजिलेंस की जिम्मेदारी सौंपी।

आज बतौर निदेशक विजिलेंस मुख्यालय आगमन के अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक अरुण मोहन जोशी, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय धीरेंद्र गुंज्याल, पुलिस अधीक्षक सतर्कता मुख्यालय के साथ ही पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर देहरादून श्वेता चौबे, पुलिस उपाधीक्षक सतर्कता मुख्यालय सुरेंद्र सिंह सामंत एवं पुलिस उपाधीक्षक अनुषा बडोला आदि के साथ नए निदेशक ने सतर्कता अधिष्ठान मुख्यालय में मौजूद सभी विवेचकों से जांचों एवं विवेचनाओं के बारे मे जानकारी प्राप्त की।

साथ ही निर्देशित किया गया कि वह पुरानी लंबित जांच एवं विवेचनाओं का त्वरित निस्तारण करें और नए विवेचकों की जांच व विवेचनाओं में आने वाली समस्याओं के निस्तारण के लिए रिफ्रेशर ट्रेनिंग के साथ ही विभिन्न अन्य विभागों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर सेमिनार आयोजित कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.