इस बार रुड़की आईआईटी में यूएसए की कंपनियां प्लेसमेंट के लिए नहीं पहुची है।

देश-दुनिया
खबर शेयर करें


सूत्रों के अनुसार कोविड 19 के चलते यूएसए की कंपनियां नहीं आई है। बताया गया है कि यूएसए कंपनियों ने ऑफर को होल्ड किया हुआ है। इसलिए हो सकता है कि कुछ समय बाद ही कंपनियां प्लेसमेंट के लिए पहुंचे।

वहीं इस बार घरेलू कंपनियों के पैकेज में बीस लाख का उछाल आया है। सबसे ज्यादा पैकेज कंप्यूटर साइंस ब्रांच के छात्र के लिए 80 लाख रुपये ऑफर किया गया है। जबकि बीते साल घरेलू कंपनियों का अधिकतम पैकेज 60 लाख रहा था।
आईआईटी मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि आईआईटी में प्लेसमेंट प्रक्रिया के तहत एक दिसंबर तक कुल 25 कंपनियों ने हिस्सा लिया है। इन कंपनियों ने 272 छात्रों का चयन कर नौकरी के ऑफर दिए हैं।

प्री-प्लेसमेंट के लिए 153 ऑफर मिले:
प्लेसमेंट में शामिल होने वाली कंपनियों में अमेजॉन, अनलॉग डिवाइस, एप डायनमिक्स, बजाज ऑटो, फ्लिप कार्ट, गोल्डमेन, जगुआर लैंड रोवर, जेपी मॉरगन, माइक्रोन टेक्नोलोजी, सोलर एनर्जी कोरपोरशन ऑफ इंडिया लिमिटेड एवं वेदांता लिमिटेड आदि शामिल हैं।

अभी तक इन कंपनियों ने 272 छात्रों का चयन किया है। जबकि पांच छात्रों का रिजल्ट वेटिंग में हैं। इसके अलावा तीन इंटरनेशनल ऑफर भी मिले हैं। वहीं दूसरी ओर ट्रेनिंग के लिए गए छात्रों को प्री-प्लेसमेंट के लिए 153 ऑफर मिले हैं।

जबकि पिछले साल प्री-प्लेसमेंट ऑफर 139 रहे थे। पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने सबसे ज्यादा करीब एक करोड़ का पैकेज ऑफर किया था। इस बार यूएसए से कंपनियों के नहीं आने से विदेशी पैकेज में गिरावट आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.