इन तीन जिलों में पूर्ण लॉकडाउन, बाकी में नगर निगम, नगर पंचायतों, ब्लाक और तहसील मुख्यालयों में कोरोना कर्फ्यू लागू

उत्तराखंड कोरोना वायरस
खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में मंत्रियों के साथ औपचारिक बैठक में प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन पर बात नहीं बन पाई। हालांकि देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में 10 मई तक पूर्ण कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है।

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि अभी तक इन जिलों में कुछ इलाकों में ही कोरोना का कर्फ्यू लगाया गया था, लेकिन अब उक्त तीन जिले में पूर्ण कोरोना कर्फ्यू लगाया जाएगा ।

यह भी निर्णय लिया गया कि तमाम नगर निगम, नगर पंचायत, कस्बों, ब्लाक मुख्यालय और तहसील मुख्यालयों में पूर्ण कर्फ्यू रहेगा।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी अपने हिसाब से स्थिति को देखते हुए फैसला लेंगे कि उन्हें जिले में किस तरीके की और सख्ती करनी अनिवार्य है ।

देहरादून हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों में परचून की दुकानें अब रोज नहीं खुलेंगी वरन अल्टरनेट दिन पर खोले जाने पर सहमति बनी है।

इसके अलावा चमोली, पौड़ी, नैनीताल और टिहरी के प्रभावित क्षेत्रो के लिए भी आदेश जिला अधिकारियों द्वारा जारी किए जा चुके हैं, कहीं 9 मई तक तो कहीं 10 मई तक पूर्ण कर्फ्यू लगाया गया है।

हालांकि आज की बैठक को लेकर इस बात की पूरी उम्मीद थी कि उत्तराखण्ड में  पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। मंत्री भी इसके पक्ष में थे, लेकिन प्रदेश की तीरथ रावत सरकार फिलहाल पूर्ण लॉक डाउन लगाने का साहस नहीं जुटा पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.