आपदाग्रस्त क्षेत्र में लापरवाही पर भड़के कैबिनेट मंत्री, जूनियर इंजीनियर को किया सस्पेंड

देश-दुनिया
खबर शेयर करें

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने नीर गांव में हुई नुकसान की रिपोर्ट की तलब

नई टिहरी। नरेन्द्र नगर विधान सभा की दोगी पट्टी के नीर गांव में बादल फटने से दो मकान जमींदोज हो गए थे। इसमें किसी की जान नहीं गई, लेकिन ग्रामीणों की अधिकांश खेतों की फसल बर्बाद हो गई। मौके का निरीक्षण करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने अधिकारियों को नुकसान का आंकलन कर जल्द रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।

बता दें कि मंगलवार रात करीब दो बजे नीर गांव में बनी नहर के मुहाने पर बादल फट गया, जिससे भारी मात्रा में मलबा नहर के रास्ते होता हुआ खेतों में जा पहुंचा। इस कारण यहां अधिकांश खेतों की फसलें नष्ट हो गई। साथ ही दो मकानों को मलबे ने अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान मकान में रहने वाले लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। दहशत का आलम यह रहा कि पूरी रात गांव वालों को जागकर काटनी पड़ी।

क्षेत्रीय विधायक एवं कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने आपदा से प्रभावित हुए करीब तीन किलोमीटर क्षेत्र का पैदल चलकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने देखा कि अधिकांश खेतोें की फसलें बह चुकी है। साथ ही दो मकान इसकी चपेट में आकर ध्वस्त हो गए हैं। इस पर कैबिनेट मंत्री ने उप जिलाधिकारी और तहसीलदार को नीर गांव में आपदा से हुए नुकसान का आंकलन कर शीघ्र रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.