अपने कार्य दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन करना भी देश सेवा: उनियाल

उत्तराखंड शिक्षा-खेल
खबर शेयर करें

देहरादून। सिल्वर वैल एकेडमी माध्यमिक विद्यालय में आजादी के महापर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर ध्वजारोहण कार्यक्रम कोरोना महामारी के चलते सादगी से मनाया गया। विद्यालय में ध्वजारोहण के बाद छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

नकरौंदा देहरादून स्थित विद्यालय परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन सरस्वती वंदना के माध्यम से विद्यालय की छात्र-छात्राओं द्वारा किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उनियाल ने कहा कि देश की उन्नति में हर व्यक्ति को अपना योगदान करना चाहिए। अपने कार्यों को इमानदारी से संपन्न करना भी देश सेवा से कम नहीं है।

विशिष्ट अतिथि बद्रीनाथ मंदिर समिति के सदस्य आचार्य नरेशा नन्द नौटियाल ने कहा की लगातार दूसरे वर्ष पूरे देश में करोना के कारण शिक्षा व्यवस्था चरमरा गई है। सरकार ने विद्यालयों को खोलने का साहसिक निर्णय लिया है। सभी छात्र-छात्राओं को कोविड-19 पालन करते हुए पूरी ताकत के साथ पठन-पाठन का कार्य करना चाहिए।

विद्यालय के संस्थापक प्रमोद कपरुवाण शास्त्री ने कहा की छात्र-छात्राएं देश का भविष्य है। आधुनिक शिक्षा के साथ विद्यालयी छात्र छात्राओं के चरित्र निर्माण की दिशा में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान से हमारे देश के लोगों को आजादी मिली है। हम सब का परम कर्तव्य है कि अपने निजी स्वार्थों से हटकर देश के लिए कार्य करें।

कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्य मीना रतूड़ी, विद्यालय की प्रबंधक अंजना कपरुवाण, अध्यापिका कुसुम जुयाल, रश्मि रावत, काजल सती, रितु गौड़, सुनील थपलियाल, आशीष कुकरेती व रवि डबराल आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.